सऊदी सरकार की हद- इस शख्स को सऊदी महिला के साथ खाना खाने पर मिली इतनी बड़ी सज़ा

किसी भी देश के लिए यह बहुत आम सी बात है की अगर आप किसी कंपनी में काम करते है तो वहां महिलाऐं भी होती है और आप उनके साथ खाना भी सांझा करते है लेकिन सऊदी अरब जैसे अति रूढ़िवादी देश में नहीं यह मामूली बात भी एक बहुत बड़ा अपराध है. इस प्रवासी को सऊदी ने जो सज़ा दी है उससे कई सऊदी नाराज़ है.

सऊदी अरब की न्यूज़ वेबसाइट अल बवाबा के मुताबिक, सऊदी में अभी भी यह बहस चल रही है कि महिलाओं को काम पर जाने की अनुमति है या नहीं. जेद्दाह की एक कंपनी में अपनी सऊदी महिला सहयोगी के साथ नाश्ते करने वाले मिस्र के कर्मचारी की खबर सऊदीयों के बीच व्यापक रूप से साझा की जा रही है यह अरब पूरी दुनिया में वायरल हो रही है.

यह वीडियो मिस्र के शख्स ने पोस्ट की जो अपने निकीबी सहयोगी के पास वीडियो सेटिंग में दिखाई देता है और दोपहर का भोजन करता है. इस विडियो में एक पल ऐसा आता है जब सऊदी महिला इस मसरी शख्स को अपने हाथ से खाना खिलाती है. जिसे देखकर सऊदी में गुस्सा फ़ैल गया.

 

वीडियो साझा करने के कुछ घंटे बाद, सऊदी मंत्रालय के श्रम और सामाजिक विकास के आधिकारिक ट्विटर खाते ने एक बयान जारी किया कि उन्होंने जेद्दाह में वीडियो में दिखाई देने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया.

बयान के मुताबिक, मंत्रालय ने यह भी पुष्टि की कि उन्होंने कंपनी के मालिक को अपनी कंपनी में “महिलाओं की कामकाजी परिस्थितियों का उल्लंघन” की जांच करने के लिए बुलाया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *