‘TURKEY का Istanbul बना 15 वें स्थान पर’

 तुर्की  का शहर Istanbul  यूरोपीय देशों में सबसे खराब यातायात के मामले में चौथे स्थान पर है वही परिवहन विश्लेषिकी फर्म आईएनआरएक्स कि रिपोर्ट के अनुसार दुनिया के सबसे अधिक यातायात वाले शहरों में 15 वें स्थान पर है।औसत कम्यूटर ने 2017 में यातायात जाम में सालाना 5 9 घंटे बिताए। ये आकडे ग्लोबल ट्रैफिक स्कोरकार्ड के अनुसार बताये जा रहे है. ये आंकड़े  सूची के शहरो के सबसे  यातायात भीड़ के समय लिए गये है, आईएनआरएक्स ने पांच महाद्वीपों पर 38 देशों में 1,360 शहरों में भीड़ की जांच की भीड़ के समय दिन और सप्ताह के अलग समय की 300 मिलियन से अधिक यंत्रो का उपयोग कर के विश्लेषकों ने आंकड़े दिये है.

TURKEY- Istanbul CITY


रिपोर्ट में कहा गया है कि यूरोप में किसी भी राजधानी शहर के सबसे खराब ट्रैफिक जाम थे, जिसमें 2017 में 91 घंटे की चोटी के चलते मोटर वाहनों की लागत थी। कुछ महाद्वीप के छोटे राजधानी शहरों में स्थिति बहुत बेहतर है। कुछ 
 वही ये भी कहा गया है की स्लोवेनिया की राजधानी लुब्लियाना, एक अच्छा उदाहरण है। इसके मेट्रोपॉलिटन क्षेत्र में लगभग 500,000 लोगों की आबादी थी और 2017 में चोटी की भीड़ के कारण कुल देरी 21 घंटे कि थी।

आपको बता दे कि- इस्तांबुल मार्मारा सागर के उत्तरी छोर पर एक अद्भुत शहर है। यह तुर्की में सबसे बड़ा है, और दुनिया की सबसे बड़ी शहरों में लगातार बढ़ती आबादी है के लिए काफी लोगप्रिय है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *