100 किलो वजनी यह अफगानी खिलाड़ी खेल गया ऐसा ‘खेल’ , धोनी के सिक्स पैक वाले धुरंधर हुए ‘फेल ‘

इन दिनों दुबई में एशिया कप की धूम है.. दुबई में रहने वाले इन दिनों एशिया कप का आनंद ले रहे हैं. एशिया महाद्वीप की क्रिकेट खेलने वाले छह टीम ने एशिया कप में प्रवेश किया था. जिसमे भारत,पाकिस्तान,श्रीलंका,अफगानिस्तान और बांग्लादेश तो पहले से ही थी और छठवीं टीम के रूप में होन्ग कोंग ने पहली बार एशिया कप में प्रवेश किया..

हालांकि होंग कोंग पाकिस्तान, भारत और अफगानिस्तान से मात खाने के बाद पहले ही एशिया कप से बाहर हो चुकी है तो वहीँ भारत ने अपनी जगह एशिया कप  के फाइनल में पक्की कर दी है. भारत तीन मैच में विजयी होने के बाद टॉप पर है तो वहीँ पाकिस्तान और बांग्लादेश में सेमीफाइनल के लिए टक्कर होनी बाकी है. हालांकि भारत ने फाइनल में प्रवेश कर लिया है तो वहीं आज 25 सितम्बर को भारत और अफगानिस्तान का मैच है, जिसमे अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया.

बल्लेबाजी के लिए मैदान में उतरती हुई अफगानिस्तान की टीम ने दुबई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे एशिया कप-2018 के सुपर-4 मैच में भारत के सामने 253 रनों का लक्ष्य रखा है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सलामी बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद के शतक के दम पर निर्धारित 50 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर अफगानिस्तान ने 252 रनों का स्कोर खड़ा किया है.  रोहित शर्मा को आराम देने की वजह से इस मैच की कप्तानी महेंद्र सिंह धोनी कर रहे हैं. आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स के राजस्थान के लिए घरेलू क्रिकेटलिए खेलने वाले दीपक चाहर ने इस मैच में अपने वनडे करियर की है तो वहीं हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ अपना पहला मैच खेलने वाले बाएं हाथ के तेज गेंदबाज खलील अहमद को भी टीम में शामिल किया गया है.

भारतीय टीम ने इस मैच में अपनी बेंच स्ट्रेंथ को अपनाते हुए पांच बदलाव किए हैं. टीम में से- रोहित शर्मा, शिखर धवन, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल को आराम दिया गया है और लोकेश राहुल, दीपक चाहर, मनीष पांडे, खलील अहमद और सिद्धार्थ कौल को टीम में शामिल किया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *