राष्ट्रपति कोविंद ने विराट कोहली को किया खेल रत्न से सम्मानित

भारत में शायद ही ऐसा कोई हो जो विराट कोहली को ना जानता हो. एक ऐसा नाम जो बना ही रिकॉर्ड तोड़ने के लिए है. विराट कोहली टीम इंडिया के कप्तान है जो आज युवाओं  की प्रेरणा हैं. टीम इंडिया के खिलाडी होने के साथ-साथ कोहली स्टाइलिश आइकॉन और युवाओं के फिट आइकॉन भी हैं. विराट के आज सोशल मीडिया में करोड़ों फोल्लोवेर्स हैं.

विराट कोहली बहुमुखी प्रतिभा के धनवान हैं.क्रिकेट की दुनिया में अपने चौकाने वाले आंकड़ो की वजह से पहले ही विराट को अर्जुन पुरूस्कार और पदम् श्री पुरूस्कार से सम्मानित किया जा चूका है और आज 25 सितम्बर 2018 को विराट को खेल के  सबसे बड़े पुरूस्कार खेल रत्न से नवाजा गया है.

सूत्रों के मुताबिक राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने राष्ट्रपति भवन में विराट कोहली को सम्मानित किया. विश्व के नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज विराट कोहली पिछले तीन साल से बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं.उन्हें इससे पहले 2016 और 2017 में भी इस पुरस्कार के लिए नामित किया गया था. कोहली ने अब तक 71 टेस्ट मैचों में 6147 रन और 211 वनडे में 9779 रन बनाये हैं. विराट कोहली भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर के बाद तीसरे ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें खेल रत्न से नवाजा  गया है.

राष्ट्रपति भवन में विराट कोहली अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा और परिवार के साथ पहुंचे थे. विराट कोहली ने राष्ट्रपति भवन में पुरूस्कार प्राप्त करते हुए खुद की तस्वीर को सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है..

कोहली की इस उपलब्धि पर बीसीसीआई ने विराट को बधाईयाँ दी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *