फ़ोटोज : इस भारतीय किन्नर की खूबसूरती के सामने फीकी हैं दीपिका और प्रियंका

किन्नर एक ऐसी कौम है जिसे समाज कभी भी अपनाना नहीं चाहता है.समाज किन्नर समुदाय को अपनाने से पहले सौ बार सोचता  है. किन्नरों को आज भी समाज में एक अलग ही नजर से देखा जाता है. इस दुनिया में कुछ किन्नरों ने बड़ा नाम कमाया है, किसी ने सामाजिक कामों में तो किसी ने खूबसूरती में. कुछ किन्नर इतने खूबसूरत होते हैं की उनकी सुन्दरता के सामने हॉलीवुड, बॉलीवुड की हिरोइन की खूबसूरती भी फीकी सी लगती है.आज इंटरनेशनल न्यूज हिंदी ऐसी ही एक किन्नर के बारे में आप लोगों को  रूबरू करवाएगा जिसकी खूबसूरती  के  इस दुनिया में लाखों दीवाने हैं.

आज हम बात करने जा रहे हैं भारतीय किन्नर बिशेष हुइरेम की, जो की दुनिया की सबसे खूबसूरत किन्नरों में से एक हैं और जिनकी सुन्दरता के सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में लाखों लोग हैं.

बिशेष हुइरेम

बिशेष मणिपुर भारत से है. वह कई डिजाइनिंग पुरस्कार जीत चुकी हैं. काफी कम लोगो को पता है की थाईलैंड में एक ‘मिस इंटरनेशनल क्वीन’ ब्यूटी कांटेस्ट का आयोजन होता है. गर्व की बात यह हे की वह भारत की पहली ट्रांसजेंडर थी जिनको इस ब्यूटी पेजेंट के लिए चुना गया था. बिशेस ने बैंगलोर यूनिवर्सिटी से फैशन और परिधान डिजाइनिंग में ग्रैजुएशन किया है और बिशेष मणिपुरी फिल्मों से भी जुडी हुई हैं . बिशेष के माता-पिता ने उनके ट्रांसजेंडर होने का पता चलने पर धैर्य का परिचय दिया था.

 

View this post on Instagram

 

🎥 SCENE

A post shared by Bishesh Huirem (@bisheshhuirem) on

 

View this post on Instagram

 

ETHICAL FASHION EVENT

A post shared by Bishesh Huirem (@bisheshhuirem) on

बिशेष के पिता मैंग्लेम ने एक इंटरव्यू में बताया था की ” इस बात को समझने की जरूरत है कि मेरा बेटा एक लड़की से कहीं बढ़कर है. वह मीडिया से मिलने के लिए तैयार होने में कई घंटे लगाता है. शुरू में मैं उसके व्यक्तित्व के खिलाफ था, लेकिन मैं उसे नई दिशा नहीं दे सका.”बिशेष के पिता भी मणिपुरी फिल्मों में एक जाना पहचाना नाम हैं.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *