‘Election Result 2018-कांग्रेस के अच्छे दिन ‘PM मोदी मायुस’

बता दे -की राजस्थान,मिजोरम,मध्य प्रदेश,छत्तीसगढ़, तेलंगना इन पांच राज्यों मे  हुए विधान सभा  चुनाव के  रिजल्ट आ चुके है.

राज्यों के नाम और उनके रिजल्ट-

मध्यप्रदेश : विधान सभा सीटो  कि संख्या 230 थी जिसमे  से कांग्रेस 114, बसपा 2, बीजेपी 108 , अन्य 6 यहाँ कांग्रेस ने  बीजेपी को हरा दिया.

 राजस्थान : कुल 199 विधान सभा सीटो मे से कांग्रेस 101, बीजेपी 73 अन्य 19 बसपा 06 इधर भी कांग्रेस ने बाजी मारी बीजेपी का पत्ता साफ. बता दे की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने मंगलवार कि रात को अपना इस्तीफा कल्याण सिंह को दे दिया. उन्होंने कांग्रेस को जीत की बधाई दी और कहा, ”कांग्रेस सरकार हमारे मिशन विकास के कार्यो को ऐसे ही आगे बढायेगी”

 मुख्यमंत्री–वसुंधरा राजे

मिजोरम : यहाँ 40 विधान सभा सीटो मे से मिज़ो नेशनल फ्रेट (MNF) ने 26, अन्य 08, कांग्रेस 05, बीजेपी 01, यहाँ 2013 मे कांग्रेस ने 34 सीटो पर अपनी जीत दर्ज कराई थी इस बार हार गयी है.

छत्तीसगढ़ : 90 विधान सभा सीटो मे से कांग्रेस 68, बीजेपी 15 बसपा 07, मसूर  अभिनेता कमल हसन और सुपर स्टार ने ट्विट किया है कि कांग्रेस को जीत पर बधाई. कमल हसन ने कहा कि ”यह एक नई सुरुवात का पहेला संकेत है”वही रजनीकांत ने भी बधाई देते हुवे ये कहा ”भाजपा ने अपना प्रभाव खो दिया है”


तेलांगना चुनाव की कुछ तस्वीरे

तेलांगना : 119  सीटो मे से टीआरएस ने 88  सीट अपने नाम की INC ने 21, AIMIM ने 07 अन्य 02 और बीजेपी 01 यहाँ भी कांग्रेस ने बीजेपी को हरा दिया लेकिन सरकार KCR की बहुमत के साथ बनी है.
सारे नतीजे के बाद.

PM मोदी का ट्विट आया और उन्होंने ने कांग्रेस को जीत कि बधाई दी और अपने जनाधार को स्वीकार किया है, कहा की ”मै राजस्थान और छत्तीसगढ़ कि जनता का धन्यवाद करता हू उन्होंने ने हमे जनता और राज्य कि सेवा का अवसर दिया” साथ ही PM मोदी ने तेलंगना मे KCR को बहुमत के लिए बधाई दी.

और उन्होंने बीजेपी कार्यकरताओ को भी बधाई दी उन्होंने मेहनत की और हार जीत लगा रहता है ये जीवन का हिस्सा है इसे हमे स्वीकार कर  लेना  चाहिये और इस हार से सबक लेना चाहिये.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *