‘राफेल संधि मे बीजेपी सरकार कर रही है घोटाला- राहुल गाँधी’

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल संधि मे कहा कि देश का चोकीदार कर रहा है चोरी उन्होंने मोदी सरकार और अनिल अंबानी पर सीधे निशाना साधा है इसे पहले आपको बता दे कि राफेल है क्या राफेल एक लड़ाकू विमान है जो फ्रांस कि एक कंपनी डेसाल्ट ऐविएशन ने बनाया है.जब प्रधानमंत्री 3 साल पहले फ्रांस गये थे तब ये संधि हुई थी, भारत सरकार फ्रांस से 42 लड़ाकू विमान लेने वाली थी और भारत के वायु सेना को सोपना चाहती थी अब इन कि संख्या 42 से घट के 36 हो गयी है.जो फ्रांस से भारत ले रहा है.

राहुल गाँधी ने कहा कि देश का  चोकीदार चोर है और उन्होंने ने अनिल अंबानी को भी चोरी करना सिखा दिया . उन्होंने ने कहा कि हम तीन चार दिन मे कोम्फ्रांस करते है जब हम केंद्र सरकार से इन का जवाब मागते है थो व कुछ नहीं कहती चुप रहती है. हम जाना चाहते है 526 करोड़ का विमान 1600 करोड़ का क्यों खरीदा गया?  और उन्होंने ऑफ़सेट पार्टनर का जिम्मा अनिल अंबानी की कंपनी को ही क्यों दिया ?  उन्हें नहीं दिख रहा कि देश मे कितनी बेरोजगारी है. HAL को दे सकती थी इसे देश कि बेरोजगारी तो कुछ कम होती.

साथ मे ये भी कहा कि -डिफेंस मिनिस्टर निर्मला सीतारमण कहती हैं कि हम सदन में प्राइस बतायेगे, PM इस बारे मे कोई बात नहीं करते अरुण जेटली बोलते रहते है .
सुप्रीम कोर्ट के जजमेंट में है कि राफ़ेल की प्राइसिंग के जो तथ्य हैं वो सीएजी की रिपोर्ट में हैं. पीएसी के चेयरमैन खड़गे कहते है कि उनके  पास सीएजी की रिपोर्ट आई ही नहीं. इस लिए राहुल गाँधी ने कहा ”मे कहता हू चोकीदार चोर है और जिस दिन जेपीसी की जांच होगी दो नाम सामने होगे अनिल अंबानी और प्रधानमंत्री मोदी” .और बता दे कि वही उच्चतम न्यायालय ने फ्रांस से 36 राफेल लड़ाकू विमानों की खरीद के मामले में नरेन्द्र मोदी सरकार को शुक्रवार को क्लीन चिट दे दी। न्यायाधीश रंजन गोगोई कीमत के राफेल सौदे में निर्णय लेने की प्रक्रिया पर संदेह करने का कोई कारण नहीं है।

बीजेपी अध्यक्ष  अमित शाह ने कहा कि राहुल गाँधी ने देश कि जनता को गुमराह करने की कोशिश कि है उन्हें राहुल गांधी को देश की जनता से मांफी मांगनी चाहिए ।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *